A Review Of ऑफिस में करें ये काम बने रहेंगे स्वस्थ

Wiki Article



जिन लोगों की आवाज मायने रखती है, वे सभी डरते हैं… बॉलीवुड में बन रही प्रोपेगेंडा फिल्मों को लेकर बोले नसीरुद्दीन शाह

तनाव की वजह से ना तो वे बेहतर परफॉर्म कर पा रहे हैं और ना ही पर्सनल लाइफ ही अच्‍छी तरह जी पा रहे हैं. अगर आप भी इस तरह की समस्‍याओं से जूझ रहे हैं तो अब आपको चिंता करने की जरूरत नही. यहां हम आपको ऐसे उपाय बता रहे हैं जो आपको चिंता और डर को दो मिनट में गायब कर सकता है और आप बेहतर तरीके से काम कर सकते हैं. तो आइए जानते हैं कि स्‍ट्रेस को हैंडल करने का सबसे आसान और बेहतर तरीका क्‍या है.

अगर आपको ऑफिस के काम के कारण चिंता हो रही है, तो इन टिप्स को अपनाकर तुरंत फायदा पा सकते हैं।

इन स्वास्थ्य मुद्दों से बचने के लिए लंबे समय के बीच में ब्रेक लेकर थोड़ा चलना और छोटे व्यायामों में खुद को व्यस्त रखना बहुत आवश्यक है.

 ऑफिस तो जाना है, क्योंकि काम भी करना है, लेकिन दोबारा से कोरोना से संक्रमित नहीं होना चाहते हैं, तो कुछ सेफ्टी और हेल्दी टिप्स को हर दिन ऑफिस में जरूर फॉलो करें.

अगर आपके ऑफिस का तनाव घर का माहौल भी खराब कर रहा है, तो आपको ऑफिस से आकर ये काम करने चाहिए.

बस्ती में भगवान भरोसे इलाजः फर्श पर तड़पता रहा मरीज, डॉक्टर गायब

ऑफिस में लगातार काम करने की वजह से थकान और स्ट्रेस को कम करने के लिए आप सुखासन का अभ्यास कर सकते हैं। सुखासन को सबसे बेसिक और आसान योग माना जाता है। आप ऑफिस इसका अभ्यास आसानी से कर सकते हैं। इस आसन के नाम से ही आप समझ सकते हैं कि इसे करने का उद्देश्य शांति और सुख प्राप्त करना है। सुखासन का अभ्यास आपके शरीर को सुख और मन को शांति देता है। सुखासन का नियमित अभ्यास करने से रीढ़ की हड्डी सीधी होती है और इसके कई अन्य फायदे भी मिलते हैं। ऑफिस में तनाव और दर्द आदि से छुटकारा पाने के लिए आप जमीन पर या अपनी चेयर पर बैठे-बैठे भी सुखासन का अभ्यास कर सकते हैं।  

यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं पर आधारित है।

These cookies are essential for the web site to function and can't be switched off inside our devices. They tend to be only set in response to get more info actions produced by you which volume into a ask for for solutions, like location your privacy preferences, logging in or filling in varieties.

चेहरे पर गुड़हल और एलोवेरा एंटीऑक्सीडेंट मास्क लगाने से दूर होंगी ये समस्याएं, जानें इसे बनाने का तरीका

बेंगलुरु: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और दक्षिण कन्नड़ जिले से पांच बार के विधायक यू टी खादर को बुधवार को सर्वसम्मति से कर्नाटक विधानसभा का अध्यक्ष चुना गया। खादर कर्नाटक विधानमंडल के इतिहास में पहले मुस्लिम अध्यक्ष बने। मुख्यमंत्री सिद्दारमैया, विपक्षी दल के नेता बसवराज बोम्मई और उपमुख्यमंत्री डी.

क्या नौतपा का कोई वैज्ञानिक पहलू भी है, इस दौरान बारिश क्यों होती है हानिकारक?

धनु - धनु राशि के लोग छोटी छोटी बातों में अधीनस्थों को जज करें तो यह ठीक नहीं होगा, कुछ बातें नजरअंदाज करनी चाहिए. फुटकर व्यापारी अपने व्यवसाय को बढ़ाने की यदि कोई योजना बना रहे हैं तो शुरू करें, सफलता मिलेगी. युवाओं को आज के दिन दूसरों पर अत्यधिक क्रोध करने से बचना होगा, वैसे तो क्रोध करना ही नहीं चाहिए. पिता जी भी किसी बात पर आपसे नाराज हो सकते हैं इसलिए आज के दिन घर का वातावरण भी कूल रखना है. स्वस्थ बने रहने के लिए नियमित योग और व्यायाम करते रहना चाहिए, इसी से निरोगी रहेंगे. मकर - इस राशि के लोगों के ऊपर ऑफिशियल काम का प्रेशर बहुत अधिक रहेगा लेकिन तनाव न लें समझ कर तेज गति से काम करें. जो लोग व्यापार कर रहे हैं, उनको सौदा करते समय सावधानी बरतनी होगी अन्यथा नुकसान हो सकता है. आज के दिन टैलेंट को तराशने पर फोकस करें, प्रतिभावान लोगों की हर जगह कद्र होती है. माता पिता के चरण दबाने का यदि मौका मिले तो इस काम में संकोच नहीं करना चाहिए, इसे अपना सौभाग्य माने. हृदय रोगियों को अपने स्वास्थ्य का आज विशेष ध्यान रखना होगा.

Report this wiki page